एक उम्‍मीदवार का नामांकन खारिज, अब छह लो.स. क्षेत्रों में #RWPI की भागीदारी

साथियो, बहुत ही अफ़सोस के साथ सूचित करना पड़ रहा है कि भारत की क्रान्तिकारी मज़दूर पार्टी के सन्तकबीर नगर लोकसभा क्षेत्र के प्रत्याशी मित्रसेन का नामांकन, पर्चे में मामूली तकनीकी गड़बड़ी के कारण खारिज कर दिया गया। ऐसे में देश में #RWPI के छह उम्मीदवार ही इस लोकसभा चुनाव में भागीदारी कर रहे हैं। उत्तर-पूर्वी दिल्‍ली से कॉमरेड योगेश, उत्तर-पश्चिमी दिल्ली से कॉमरेड अदिति, कुरुक्षेत्र (हरियाणा) से कॉमरेड रमेश, रोहतक (हरियाणा) से कॉमरेड इन्द्रजीत, उत्तर-पूर्वी मुम्बई (महाराष्ट्र) से कॉमरेड बबन ठोके और अहमदनगर (महाराष्ट्र) से कॉमरेड सन्‍दीप सकत।

कॉमरेड मित्रसेन सन्तकबीर नगर लोकसभा क्षेत्र में आने वाले अम्बेडकरनगर और उसके आसपास के इलाक़ों में लम्बे समय से मेहनतकशों और छात्रों-नौजवानों के मुद्दों को लेकर संगठन और संघर्ष का काम करते रहे हैं। वे #RWPI के संस्थापक कार्यकर्ताओं में से हैं और इस चुनाव में हस्तक्षेप करने का निर्णय लेने के बाद पूरे क्षेत्र में पार्टी की बात पहुँचाने के लिए उनकी अगुवाई में सघन प्रचार अभियान शुरू कर दिया गया था। पार्टी की चुनावी सभाओं, बैठकों और घर-घर सम्पर्क अभियान में ग़रीबों, मेहनतकशों और नौजवानों के बीच हमारी बातों को अच्छा समर्थन मिल रहा था। क्षेत्र में हज़ारों की संख्या में पर्चे और सैकड़ों की संख्या में पार्टी का घोषणापत्र वितरित किया जा चुका है और अनेक बैठकों में घोषणापत्र को पढ़कर वर्तमान राजनीतिक-आर्थिक हालात के मज़दूर वर्गीय विश्‍लेषण और पार्टी के एजेण्डा पर विस्तृत चर्चा की गयी है।

नामांकन खारिज होने की सूरत में निश्चित ही सन्तकबीर नगर लोकसभा क्षेत्र में पार्टी के अभियान को एक धक्का लगा है, लेकिन हमारी बातों को अवाम के बीच ले जाने की मुहिम जारी रहेगी।